March 7, 2022

Lucknow university : कैप्टन किरण लता डंगवाल को मिला डीजीएनसीसी अवार्ड-2021

लखनऊ : लखनऊ विश्वविद्यालय के 63 यूपी बटालियन एनसीसी की एएनओ कैप्टन किरण लता डंगवाल को दूसरी बार वर्ष 2021 के लिए प्रतिष्ठित महानिदेशालय एनसीसी प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया है. सोमवार को कैप्टन किरण लता डंगवाल को लखनऊ के 63 यूपी बीएन एनसीसी लखनऊ विश्वविद्यालय के ऑफिसर कमांडिंग कर्नल सुमीत पुरी व प्रशासनिक अधिकारी कर्नल पी. पी. किशोर द्वारा सराहनीय प्रदर्शन, उत्कृष्टता और प्रतिबद्धता के लिए सम्मानित किया .

इस अवसर पर उन्हें डीजीएनसीसी कमेंडेशन बैज, प्रमाण पत्र और नक़द पुरस्कार से नवाजा गया है. कैप्टन किरण लता डंगवाल कैडेट्स के लिए मेंटर और रोल मॉडल हैं. वह कैडेटों के समग्र विकास और व्यक्तित्व विकास में गहरी रूचि लेती हैं और उनकी प्रेरणा ने उनके कैडेटों को भारतीय सेना में अधिकारियों के रूप में चुने जाने में सहायता की है. उन्होंने राष्ट्रीय और विश्वविद्यालय स्तर पर राष्ट्रीय हित के विषयों पर कई सेमिनार/वेबिनार आयोजित किए हैं जिनमें समय-समय पर एनसीसी अधिकारियों, अकादमिक दिग्गजों और कैडेटों ने भाग लिया है.

पहले भी किया गया है सम्मानित
कैप्टन किरण लता डंगवाल लखनऊ विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेटों के लिए नियमित रूप से विभिन्न सामाजिक सेवा गतिविधियों, विस्तार गतिविधियों का आयोजन करती रही हैं. इससे पहले भी उन्हें एएनओ में सर्वश्रेष्ठ एनसीसी अधिकारी के रूप में सम्मानित किया जा चुका है.उनके पुनश्चर्या संवर्ग के दौरान उन्हें अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी, ग्वालियर में व्याख्यान आईपी, शिविर योजना और वॉलीबॉल में स्वर्ण पदक में उत्कृष्टता का प्रमाण पत्र दिया गया.

Leave a Reply

%d bloggers like this: