June 18, 2022

Creative Convent College : 12 वीं में तरुण बने स्कूल टॉपर, देखिए कैसे मनाया गया सफलता का जश्न

लखनऊ :  माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से जारी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के नतीजों में सरोजनी नगर के क्रिएटिव कॉन्वेंट कॉलेज के होनहारों का प्रदर्शन शानदार रहा है. स्कूल से हाईस्कूल की परीक्षा में 26 और इंटरमीडिएट की परीक्षा में 24 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे.

यह बने स्कूल टॉपर
चेयरमैन योगेन्द्र सचान ने बताया कि सभी छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में सफलता हासिल की है. हाईस्कूल में  अपेक्षा यादव ने 85.67 प्रतिशत, सुधा कुमारी ने 83.5 प्रतिशत, अदिति शर्मा ने 82.1 प्रतिशत और जाह्नवी ने 81.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं. वहीं, 12वीं में तरुण डोभाल ने 85.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं.

मुश्किलों में पाई सफलता
12वीं के छात्र  तरुण डोभाल ने यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट (12वीं) की परीक्षा में 85.8 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं.  तरुण के पिता मधुसुदन डोभाल पेश से ट्यूशन टीचर हैं. उन्होंने घर-घर जाकर ट्यूशन पढ़ाया और उस कमाई से अपने बेटे की पढ़ाई को अंजाम दे रहे हैं. मां मीना डोभाल घर संभालती हैं. तरुण कहते हैं कि घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी. वह आगे इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहते हैं.

पिता के बाद बहन ने उठाई जिम्मेदारी
छात्रा सुधा ने यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में 83.50 प्रतिशत अंकों के साथ सफलता हासिल की है. पिता राधे श्याम का देहांत 2021 में हो गया था. घर की पूरी जिम्मेदारी उन्हीं के ऊपर थी. वह अपने पीछे मां सोनू कुमारी और दो बेटियों को छोड़ गए. पिता के जाने के बाद बड़ी बहन सुमन कुमारी ने सारी जिम्मेदारी संभाली. बीएससी की पढ़ाई के साथ घर चलाने के लिए प्राइवेट नौकरी शुरू कर दी. सुधा कहती हैं कि वह अपनी मां और बहन को सपोर्ट करना चाहती हैं. गणित के साथ आगे की पढ़ाई करनी है और सरकारी अफसर बनकर मां और बहन को सपोर्ट करना है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: