July 24, 2022

लखनऊ में खुला मोबकॉडर टेक्नोलॉजी का ऑफिस, एक साल में 100 से अधिक आईटी प्रोफेशनल को नौकरी देने का लक्ष्य

लखनऊ: रविवार को गोमती नगर के विभूतिखंड में ‘मोबकॉडर टेक्नोलॉजीस’ ने अपनी लखनऊ ब्रांच का उद्घाटन किया. कंपनी के संस्थापक आशुतोष सिंह एवं गिरिजेश की मौजूदगी में पूजा-पाठ व हवन के बाद, फीता काटकर लखनऊ कार्यालय का उद्घाटन हुआ.

इस मौके पर कंपनी के सह-संस्थापक आशुतोष सिंह ने बताया कि उनका हमेशा से सपना था कि वो अपने शहर के लिए कुछ करें. उन्होंने कहा, “क्योंकि, मेरा जन्म और पढ़ाई-लिखाई लखनऊ में हुआ। तो मैंने सोचा कि क्यों न मैं यहां के लोगों के लिए कुछ कार्य करूँ. जैसा कि सभी को पता है कि लखनऊ में आईटी सेक्टर में अभी ज्यादा स्कोप नहीं है. कुछ ही कंपनियां यहां पर कार्य कर रही हैं. इसलिए, हमने अपने शहर के युवाओं के मद्देनजर अपना ऑफिस राजधानी में खोलने का फैसला किया. आशुतोष ने बताया कि उनका पूरा प्रयास रहेगा कि वो आने वाले एक साल के भीतर 100 से अधिक लोगों को नौकरी दें.

उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर कंपनी के सह-संस्थापक गिरिजेश ने कहा कि लखनऊ में ऑफिस खुलना हमारे लिये किसी सपने के सच होने जैसा है. हमने पहले नोएडा में अपनी कंपनी ‘मोबकोडर टेक्नोलॉजीस’ को स्थापित किया. उसके बाद, हमने इसके विस्तार के बारे में सोचा और फ़िर हमें अपना शहर इसके लिए सबसे मुफ़ीद लगा.

गौरतलब है कि राष्ट्र में नवाचार और स्टार्टअप को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री द्वारा स्टार्टअप इंडिया पहल की शुरुआत की गई. जिसके प्रेरणा से मोबकॉडर की स्थापना 3 अगस्त, 2018 को सेक्टर-62 नोएडा में किया गया था. नोएडा स्थित मोबकॉडर की मुख्य शाखा में लगभग 250 तकनीकी इंजीनियर कार्यरत है . जो कि प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया के सपने को उड़ान दे रहे हैं। मोबकॉडर की पहली शाखा नोएडा के बाद सिडनी (आस्ट्रेलिया), सिएटल (अमेरिका) एवं लंदन (इंग्लैंड) में शाखाएँ खोली गयी। जिसमें कई तरह से कंपनी डिजिटल सेवा विस्तार कर रही है.

मोबकॉडर कंपनी मुख्य रूप से मोबाइल एप, मोबाइल कोडिंग एवं साफ्टवेयर को विकसित करती है.

कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में विनोद कुमार सिंह, सी०ई०ओ०, रघुपति ग्रुप्स एवं विशिष्टातिथि अशोक वाजपेयी सेवानिवृत्त वरिष्ठ निजी सहायक जनपद न्यायाधीश, लखनऊ व कंपनी के सी०ई०ओ० आशुतोष कुमार सिंह, सह-संस्थापक गिरजेश कुमार, लखनऊ शाखा के ब्रांच हेड अभिनव बाजपेयी, नोएडा शाखा हेड शालू चौधरी, वॉयस प्रेसिडेंट राहुल सिंह सहित लखनऊ शाखा के समस्त कर्मचारीगण व अन्य गणमान्यजन उपस्थित रहे.

Leave a Reply

%d bloggers like this: