August 14, 2022

आईसीएआई, लखनऊ चैप्टर में इंस्टीट्यूट के नए सत्र का आगाज़, उद्घाटन समारोह में हर घर तिरंगा अभियान के साथ स्टूडेंट्स में जगाई देश भक्ति

लखनऊ :
इंस्टिट्यूट ऑफ़ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया (आईसीएआई), लखनऊ चैप्टर ने नए सत्र उद्घाटन समारोह (जुलाई-दिसंबर, 2022) किया गया. इसके साथ हर घर तिरंगा अभियान का आयोजन किया गया. इसमें विधान परिषद सदस्य (MLC) एवं अध्यक्ष – भारतीय जनता पार्टी, लखनऊ महानगर मपकेश शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. उन्होंने सरस्वती पूजन के साथ, दीप प्रज्ज्वलित करके नए सत्र समारोह का उद्घाटन किया और झंडे को लहरा कर और स्टूडेंट्स में वितरण करके हर घर तिरंगा अभियान का सुभारम्भ इंस्टिट्यूट में किया था.

छात्रों में जगाई अलख
मुख्य अतिथि मुकेश शर्मा ने सी.एम.ए. स्टूडेंट्स में देश भक्ति की अलख जगाई और बताया कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की आजादी के 75 वें वर्षगांठ पर आजादी के अमृत महोत्सव को मनाने के दौरान देश के प्रत्येक नागरिक को अपने घरों में तिरंगा लगाने और इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया है. प्रधानमंत्री का कहना है कि इस अभियान के पीछे लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना को जागृत करना एवं जनभागीदारी की भावना से देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के वर्षगांठ के अवसर पर आजादी के अमृत महोत्सव को मनाना है. 13 से 15 अगस्त के बीच प्रत्येक नागरिक द्वारी अपने घरों में तिरंगा झंडा फहराया जाएगा. हर घर तिरंगा अभियान राष्ट्र की एकता और अखंडता की अटूट भावना का प्रतीक हैऔर यही भावना अमृतकाल में भारतवर्ष को एक नई ऊंचाई पर ले जाने वाली है.

राष्ट्रीय एकता और राष्ट्र भक्ति
आज के कार्यक्रम के मेज़बान सीएमए विकास श्रीवास्तव (स्पेशल इनवाईटी एण्ड सब समिति अध्यक्ष) और सीएमए हनी सिंह (सेक्रेटरी एण्ड ट्रेजरार) रहे. इन्होनें भी स्टूडेंट्स को राष्ट्रीय एकता और राष्ट्र भक्ति के बारे में बताया और ये कहा कि झंडा हमारी एकता का प्रतीक और झंडा देश की आन-बान-शान है. सीएमए विनय कुमार श्रीवास्तव (चेयरमैन), सीएमए रजनीश भटनागर (वाईस चेयरमैन), सीएमए राधाकांत मिश्रा (सब समिति अध्यक्ष) ने भी आपने शब्दों से देश की भावना को जाग्रत करने की कोशिश की. मुख्य अतिथि मुकेश शर्मा , सीएमए विनय कुमार श्रीवास्तव (चेयरमैन), सीएम्ए शैलेन्द्र पालीवाल, चेयरमैन-एनआईआरसी, सीएमए रजनीश भटनागर (वाईस चेयरमैन), सीएमए हनी सिंह (सेक्रेटरी एण्ड ट्रेजरार) , सीएमए राधाकांत मिश्रा (सब समिति अध्यक्ष), सीएमए विकास श्रीवास्तव (स्पेशल इनवाईटी एण्ड सब समिति अध्यक्ष),ने स्टूडेंट्स को नए सत्र में स्टूडेंट्स को सीएमए करियर /पेशा चुनने के लिए छात्रों को शुभकामनाएं दी. साथ ही उन्होंने कहा कि अब पढ़ाई करके कड़ी मेहनत से भविष्य में बेहतर कॉस्ट अकाउंटेंट बने. आज के प्रतिस्पर्धा के दौर में कॉस्ट अकाउंटेंट की काफी जरूरत है.

यह हुए शामिल
इस कार्यक्रम में सीएमए विनय कुमार श्रीवास्तव (चेयरमैन), सीएम्ए शैलेन्द्र पालीवाल, चेयरमैन-एनआईआरसी, सीएमए रजनीश भटनागर (वाईस चेयरमैन), सीएमए हनी सिंह (सेक्रेटरी एण्ड ट्रेजरार) , सीएमए राधाकांत मिश्रा (सब समिति अध्यक्ष), सीएमए विकास श्रीवास्तव (स्पेशल इनवाईटी एण्ड सब समिति अध्यक्ष) के साथ साथ इंस्टिट्यूट ऑफ़ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया (आई0सी0ऐ0आई0), लखनऊ चैप्टर के मेंबर्स और स्टूडेंट्स ने बड़ी संख्या में भाग लिया.

Leave a Reply

%d bloggers like this: