December 25, 2022

नगरीय निकायों के लेखाकारों का प्रशिक्षण सम्पन्न

लखनऊ। नगरीय प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान, उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में प्रदेश के नगरीय निकायों में कार्यरत लेखाकारों के क्षमता संवर्धन हेतु तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शनिवार को समापन हो गया। अन्तिम दिन नगरीय निकायों के लेखकारों को विशेषज्ञों ने तकनीकी पहलुओं पर टिप्स दिए।


निदेशक स्थानीय निकाय श्रीमती नेहा शर्मा ने बताया कि नगरीय निकायों में कार्यरत लेखाकारों के क्षमता संवर्धन को लेकर तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत गुरुवार को की गई थी। बताया कि तीन दिवसीय प्रशिक्षण के दौरान प्रतिभागियों को विशेषज्ञों की टीम द्वारा अकाउंटिंग, डबल एंट्री सिस्टम, 74वें संविधान संशोधन से लेकर अमृत2.0 व स्वच्छ भारत मिशन जैसी योजनाओं के लेखा संबंधी तकनीकी पहलुओं की जानकारी दी गई। बताया कि संस्थान के सोसाइटीज रजिस्ट्रेशन एक्ट के अधीन पंजीकरण के बाद यह पहला प्रशिक्षण कार्यक्रम है। प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागियों की प्रक्रिया भी ली गई है। जिसके आधार पर आगे प्रशिक्षण कार्यक्रमों में नवीनतम जानकारियों का समावेशन किया जाएगा।

वहीं दूसरी ओर समापन अवसर पर अपर निदेशक (प्रशिक्षण) पीके श्रीवास्तव, उप निदेशक (प्रशिक्षण) डॉ. सुनील कुमार यादव समेत अन्य विशेषज्ञ भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: